कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने रू.269.99 लाख की लागत से विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास तथा रू.15.00 लाख की लागत से विकास योजनाओं का लोकार्पण किया।

Date:

Share post:

मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत देहरादून सेरकी में ₹ 284.99 लाख की लागत से विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया

मंत्री गणेश जोशी ने कहा केंद्र एवं राज्य सरकार मिलकर प्रदेश के चौमुखी विकास के लिए निरंतर अग्रसर होकर कार्य कर रही है।

मंत्री गणेश जोशी ने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को समयबद्ध तरीके से पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्माण कार्यों में इस्तेमाल सामग्री का गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए

सभी गांवों को आपस में जोड़ना और सभी गांवों तक मुख्यालय से जोड़ने के लिए विभिन्न सड़कों का निर्माण किया जा रहा है : जोशी

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने रू.269.99 लाख की लागत से विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास तथा रू.15.00 लाख की लागत से विकास योजनाओं का लोकार्पण किया।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मंगलवार को मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत देहरादून ग्राम पंचायत सेरकी में विभिन्न विभागों से स्वीकृत विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने रू.269.99 लाख की लागत से विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास तथा रू.15.00 लाख की लागत से विकास योजनाओं का लोकार्पण किया।
कैबिनेट मंत्री ने बताया कि सरोना नयायपंचायत क्षेत्र में मंडी परिषद के माध्यम से ₹360 लाख, सीड्स द्वारा ₹90 लाख और विधायक निधि द्वारा 28 लाख की लागत से वर्ष 2023-24 में करवाये गये। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में बिजली, पानी की समस्या को प्राथमिकता पर निस्तारित किया गया है।उन्होंने कहा ग्राम पंचायत में अभी कई विकास कार्य पूर्ण हो चुके और कई कार्य गतिमान है। उन्होंने कहा पीएमजीएसवाई के अंतर्गत मालदेवता – सेरकी में रू.16.97 करोड़ की लागत से 16 किलोमीटर की सड़क निर्माण कार्य।सहस्त्रधारा – सरोना में रु.9.91 करोड़ की लागत से 12 किलोमीटर की सड़क निर्माण कार्य। सुवाखोली – सरोना में 10.94 करोड़ की लागत से 12 किलोमीटर की सड़क निर्माण कार्य। सिंचाई विभाग द्वारा सरखेत में रू.04 करोड़ की लागत से सुरक्षात्मक कार्य। सहस्त्रधारा में लगभग 2.30 करोड़ से सुरक्षात्मक कार्य।
उन्होंने कहा सभी गांवों को आपस में जोड़ना और सभी गांवों तक मुख्यालय से जोड़ने के लिए विभिन्न सड़कों का निर्माण किया जा रहा है। मंत्री गणेश जोशी ने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को समयबद्ध तरीके से पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्माण कार्यों में इस्तेमाल सामग्री का गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। मंत्री गणेश जोशी ने कहा केंद्र एवं राज्य सरकार मिलकर प्रदेश के चौमुखी विकास के लिए निरंतर अग्रसर होकर कार्य कर रही है।

*इन योजनाओं का किया गया शिलान्यास* – मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत सरोना न्यायपंचायत के अन्तर्गत रु.99.99 लाख की लागत से 05 किमी0 आंतरिक सीसी मार्ग एवं पुश्ता निर्माण का कार्य। एमडीडीए की अवस्थापना मद से स्वीकृत सेरकी में रू.130.00 लाख की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण। एमडीडीए की अवस्थापना मद से स्वीकृत सिल्ला में रू.40.00 लाख की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण।

*लोकार्पण* – ग्राम पंचायत फुलैत में रू.15.00 लाख की लागत से पंचायत भवन के निर्माण कार्य का लोकार्पण।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने पैतृक गांव हड़खोला, डीडीहाट पहुँचकर स्वजनों और प्रिय ग्रामवासियों से भेंट की

हरे पहाड़, सौंधी मिट्टी नित बहती निर्मल धारा है, जन्मभूमि यही हमारी, ऐसा है गाँव हमारा : धामी मुख्यमंत्री...

समीक्षा के दौरान मंत्री जोशी ने मसूरी में पेयजल की समस्या के शीघ्र दुरुस्त करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए

मसूरी विधानसभा क्षेत्र में पेयजल एवं सीवरेज की समस्या के निदान को लेकर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने...

मुख्यमंत्री धामी के साथ सातवीं वाहिनी आईटीबीपी अधिकारी और जवानों ने भी योग किया

मुख्यमंत्री धामी ने आदि कैलाश में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रतिभाग कर स्थानीय लोगों और पर्यटकों के साथ...

बद्रीनाथ क्षेत्र के विकास कार्यों को सरकार प्राथमिकता के साथ आगे बढ़ाएगी बद्रीनाथ विधानसभा की आवश्यकताओं को पूर्ण किया जाएगा : धामी

मुख्यमंत्री धामी ने गोपेश्वर में बद्रीनाथ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी राजेन्द्र सिंह भण्डारी के पक्ष में आयोजित...